हेलो गूगल कैसे हो | Hello Google Kaise Ho – jobearn.in

hello google kaise ho ( हेलो गूगल कैसे हो )

गूगल से hello goaaogle kaise ho ( हेलो गूगल कैसे हो ) जानने के लिए ये step फॉलो करने है। इसके बाद में आप भी गूगल से आसानी से पूछ सकते हो की हेलो गूगल कैसे हो। 

सबसे पहले आपो प्ले स्टोर से गूगल अस्सिस्टेंट को डाउनलोड करना पड़ेगा जो की लगभग 1mb से भी कम का होता है। फिरउसको ओपन कर के गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड करने के बाद आपको गूगल के सारे सेटिंग [setting] को सही तरह से ठीक करना होगा उसमें आपको अपने वॉइस सेट करना होगा।

आप जिसे ही बेसिक सेटिंग सही से कर लेते तो आपको वह पर एक वौइस् का बटन दिखाई देगा आपको उसके ऊपर टैब करना है और गूगल को पूछना हे की गूगल कैसे हो तब आपको गूगल असिस्टेंट आपको बोलेगा कि मैं ठीक हूँ आप कैसे हैं।

ज्यादातर मोबाइल फ़ोन में ये सेटिंग होती है लेकिन कुछ मोबाइल में आपको गूगल अस्सिस्टेंड पहले से ही इन्सटॉल हुवा मिलता है जिसकी मदद से आप गूगल अस्सिस्टेंड को आसानी से काम में ले सकते हो।

हेलो गूगल

हेलो गूगल ये एक वौइस् कमांड है जो की आप आपने गूगल अस्सिस्टेंड को देते हो ये वौइस् कमांड आपके गूगल अस्सिस्टेंड को चालू करने के काम में आती है।  जैसे ही आप हेलो गूगल बोलोगे आपका गूगल अस्सिस्टेंड चालू हो जायेगा।

 लेकिन हेलो गूगल वौइस् कमांड को चालू करने के लिए आपको पहले कुछ स्टेप्प फॉलो करने होते है उसके बाद में ही आप हेलो गूगल वौइस् कमांड का उपयोग कर सकते हो। नहीं तो हेलो गूगल बोलने पर भी आपका गूगल अस्सिस्टेंड काम नहीं करेगा। 

हेलो गूगल कैसे हो

इंडिया में हेलो गूगल के बाद में सबसे ज्यादा काम में ली जाने वाली वौइस् कमांड यही होती है जिसमे यूजर गूगल से यही सवाल करता है की हेलो गूगल कैसे हो  और इस सवाल पर गूगल अस्सिस्टेंड का जवाब ज्यादातर टाइम एक जैसा ही होता है लेकिन कभी कभी इसका जवाब अलग अलग भी होता है ताकि गूगल अस्सिटेंट के साथ आप फन भी कर सको और साथ में आपका काम भी हो जाये। 

जैसे की अगर आप गूगल अस्सिस्टेंड से पूछते हो की हेलो,गूगल कैसे हो तो हेलो गूगल कैसे हो का जवाब गूगल अस्सिस्टेंट की तरफ से यही जवाब आता है की में ठीक हु ,में आपकी कैसे मदद करू। इसलिए गूगल अस्सिस्टेंड आपको मनोरंजन के साथ में काम करने के लिए भी बोलता है।  

हेलो गूगल मेरा नाम क्या है

जैसे की आप जानते ही होंगे की अगर आप गूगल अस्सिस्टेंड का उपयोग करते है तो आपको आपकी किसी जीमेल अकाउंट से लॉगिन करना पड़ता है। और अगर आप गूगल अकाउंट बनाते है तो आपको वह पर आपका नाम लगाना पड़ता है। 

इसी वजह से गूगल अस्सिस्टेंड से हेलो गूगल मेरा नाम क्या है ये पूछने पर गूगल अस्सिस्टेंड उसी आदमी का नाम बोलेग्गा जिसके नाम से आपके फ़ोन में जीमेल अकाउंट बना हुवा है यही कोंनेकशन होता है गूगल अस्सिस्टेंड का और जीमेल का। 

हेलो गूगल मेरा नाम क्या है ये पूछने पर गूगल अस्सिस्टेंड आपका नाम वही बताएगा जो की आपने सेव कर रखा है लेकिन अगर आप गूगल अस्सिस्टेंड से आपना नाम बदलवाना कहते हो तो आपको निचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना होगा। 

हेलो गूगल में मेरा नाम कैसे बदले |  HELLO GOOGLE SE MERA NAME KAISE BADLTE HAI 

अगर आपको गूगल अस्सिस्टेंड की मदद से आपका नाम बदलना है तो आपको सबसे पहले आने गूगल अस्सिस्टेंड को चालू करना ही और वह पर आपको एक माइक का चित्र दिखेगा उसके ऊपर आपको क्लिक करना है।

क्लिक करने के बाद में आपको बोलना है “गूगल मेरा नाम बदलो ” जब भी आप गूगल को ये बोलते हो तो गूगल अस्सिस्टेंड का जवाब आता है की में आपको क्या कह कर पुकारू फिर आपको आपका नया वाला नाम बोलना है जो की आप सेट करना चाहते हो। 

नाम बोलने के बाद गूगल अस्सिस्टेंड आपसे कन्फर्म करने के लिए एक बार वापस पूछेगा की क्या में आपको … कह कर के पुकारू  . फिर आपको हाँ बोलना है।  इस प्रकार आप गूगल अस्सिस्टेंड में आपने नाम बदल सकते हो। 

हेलो गूगल क्या कर रहे हो

गूगल अस्सिस्टेंड से आप ये सवाल पूछते हो की हेलो गूगल कैसे हो तो इसके बारे में मैंने पूरा आर्टिकल लिखा हुवा है आप इसके बारे में वह पढ़ सकते हो। 

गूगल अस्सिस्टेंड से पूछे जाने वाले और सवाल और उनके जवाब 

दोस्तों भारत में गूगल अस्सिस्टेंड का उपयोग ज्यादातर जगहों पर केवल मनोरंजन के लिए किया जाता है और कुछ उलटे सीधे सवाल पूछे जाते है। जिनके बारे में मैंने निचे लिखा हुवा है। 

हेलो गूगल हाउ आर यू

में ठीक हु , में आपकी किस तरह मदद करू। 

हेलो गूगल आप कैसे हो

में बहुत अच्छी हु ,पूछने के लिए आपका सुकरिया में अच्छी हु आप कैसे हो ?

हेलो गूगल क्या हाल है

मेरे हल तो बहुत ही बढ़िया है में आपकी किस तरह से मदद कर सकती हु। 

हेलो गूगल गुड मॉर्निंग

 गुड मॉर्निंग (इसके बाद में गूगल अस्सिस्टेंड आपका नाम बोलेगी जैसे की गुड मॉर्निंग मुकेश। ) और अगर आपने गूगल अस्सिस्टेंड में आपने मॉर्निंग रूटीन सेट कर रखा है तो इसके बाद में वो सुनाने लग जायेगा। 

हेलो गूगल कैसे हो आप

इसके बारे में ये पूरा पैराग्राफ लिखा हुवा है आप हेलो गूगल से सम्बंधित सरे सवालों के जवाब यहाँ पर पा सकते हो 

हेलो गूगल आपका नाम क्या है?

मेरा नाम गूगल अस्सिस्टेंट है में आपकी कैसे मदद करू। 

Conclusion | निष्कर्ष 

आज हमने सीखा है की अगर हम गूगल अस्सिस्टेंट से हेलो गूगल कैसे हो ये सवाल पूछते है तो गूगल अस्सिस्टेंट क्या जवाब देता है और हमे इसके लिए और क्या क्या करना होता है। उम्मीद हे दोस्तों आपको ये जानकारी जरूर से पसंद आयी होगी अगर पसंद आयी हो तो आप आने दोस्तों के साथ इसे जरूर से शेयर करे। 

और अगर आपको किसी और तरह की जानकारी हिंदी में जननी है तो आप हमे कमेंट कर के जरूर से बताये हमपुरी कोशिश करेंगे की आपके हर सवाल का जवाब दे पाए। यह तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। उम्मीद है आपको हमरे द्वारा दी गयी जानकारिया पसंद आएगी। 

Leave a Comment